अपने कार्यकर्ताओं के पकड़े जाने पर बजरंग दल नेताओं का हंगामा; एक दिन पहले बीच सड़क युवक को पीटने में BJP विधायक का बेटा भी था शामिल

कानपुरमेंधर्मांतरणकेकथितआरोपीकोघरसेघसीटकरबीचसड़कपीटनेकेमामलेमेंपुलिसनेशुक्रवारराततीनलोगोंकोगिरफ्तारकरलिया।इसमेंदोबजरंगदलकेकार्यकर्ताभीथे।जैसेहीइसकीसूचनाबजरंगदलकेअन्यनेताओंकोहुईवोDCPसाउथकेऑफिसपहुंचगएऔरहंगामाशुरूकरदिया।करीब5घंटेतकचलेइसड्रामेकेबादDCPसाउथनेदोनोंकोछोड़नेकाआश्वासनदिया,तबजाकरमामलाशांतहुआ।

छेड़खानीऔरधर्मांतरणकाआरोपलगाकरकीथीपिटाई

मामलाकानपुरकेबर्रा-8काहै।यहांबस्तीमेंरहनेवालीएककिशोरीकेपरिजनोंनेबस्तीकेतीनयुवकोंपरछेड़छाड़और20हजाररुपएदेकरधर्मपरिवर्तनकरानेकादबावबनानेकाआरोपलगायाथा।किशोरीकीमांनेइसकीशिकायतविधायकमहेशत्रिवेदीसेकीथी।इसकेबादबर्रापुलिसने31जुलाईकोआरोपीसद्दाम,सलमानऔरमुकुलकेखिलाफछेड़खानीसमेतअन्यधाराओंमेंFIRदर्जकीथी।

पीड़ितपरिवारकाकहनाथाकिजबरनधर्मपरिवर्तनकरानेकाप्रयासकरनेकेबादभीपुलिसनेसंबंधितधाराओंमेंएफआईआरदर्जनहींकीऔरआरोपियोंकोगिरफ्तारभीनहींकिया।इसीबातकोलेकरभाजपासेकिदवईनगरविधासनभाकेविधायकमहेशत्रिवेदीकेबेटेशुभमत्रिवेदी,बजरंगदलकेकार्यकर्ताऔरइलाकेकेलोगोंनेबुधवारशामकोइलाकेकेरामगोपालचौराहापरएकजुटहोकरपहलेहंगामाऔरनारेबाजीशुरूकरदी।

इसीबीचकार्यकर्ताओंनेएकआरोपीकेघरधावाबोलदिया।येआरोपीरिक्शाचलाताहै।उसेघसीटतेहुएबाहरलेकरआए।बीचरास्तेपीटतेहुएचौराहेपरलेगएऔरवहांभीउसेपीटा।पुलिसनेकिसीतरहउसेबचाया।इसमामलेमेंएकवीडियोभीसामनेआयाथा।इसीकोलेकरपुलिसनेतीनलोगोंकोगिरफ्तारकियाहै।

10थानोंकीफोर्सबुलानीपड़ी

रिक्शेवालेकोबीचसड़कपीटनेकेमामलेमेंवायरलवीडियोसेजांचकेबादगुरुवाररातपुलिसनेतीनआरोपियोंअमनगुप्ता,राहुलकुमारऔरअजयउर्फराजेशबैंडवालेकोगिरफ्तारकरलिया।बजरंगदलकेसक्रियकार्यकर्ताअमनऔरराहुलकेगिरफ्तारीकीबातसुनतेहीसैकड़ोंबजरंगदलकेकार्यकर्ताओंनेडीसीपीसाउथरवीनाकेदफ्तरकाघेरावकरतेहुएहंगामाशुरूकरदिया।विवादबढ़तादेखपीएसीऔर10थानोंकीफोर्समौकेपरबुलाईगई।

बजरंगदलकेपदाधिकारियोंनेकहाकिजबतकगिरफ्तारबजरंगदलकेकार्यकर्तानहींछूटेंगेघेरावजारीरहेगा।घेरावकेदौरानहनुमानचालीसाऔरजय-जयश्रीरामकेजमकरनारेलगाएगए।माहौलबिगड़तादेखपुलिसकमिश्नरअसीमअरुण,डीसीपीसाउथरवीनात्यागीऔरएडीसीपीक्राइमडॉ.अनिलकुमारनेमामलेकोलेकरबातचीतकी।फिरबजरंगदलकेपदाधिकारियोंकेसाथबंदकमरेमेंबैठकहुई।

बजरंगदलकेकार्यकर्ताओंनेबतायाकिपुलिसअफसरोंसेउनकीबातहोगईहै।जमानतकीधाराओंमेंएफआईआरहोनेकेचलतेथानेसेहीनिजीमुचलकेपरशुक्रवारसुबहछोड़नेकीबातकहीहै।तबजाकरदोघंटेबादहंगामाशांतहुआ।

आरोपीकेघरजाकरसहानुभूतिदेनेपरभड़काबजरंगदल

बीचसड़करिक्शेवालेकीपिटाईहुईतोDCPसाउथरवीनात्यागीउसकेघरपहुंचगईं।इसमेंउन्होंनेपीड़ितघरवालोंसेमुलाकातकीऔरबच्चीकोचॉकलेटदेकरसांत्वनादी।इसकाफोटोमीडियासेलकेजारीकरतेहीवायरलहोगया।इसबातकोभीलेकरबजरंगदलकेकार्यकर्ताओंनेनाराजगीजताई।उनकाकहनाथाकिआरोपीसेपुलिससहानुभूतिक्योंदिखारहीहै।

विधायककेबेटेऔरबजरंगदलकेनेताओंकोपूछताछकेलिएभीनहींबुलाया

धर्मांतरणकाआरोपलगाकररिक्शाचालककोपीटनेकेमामलेमेंभाजपाविधायकमहेशत्रिवेदीकेबेटेशुभमत्रिवेदीऔरबजरंगदलकेपदाधिकारियोंसेपुलिसनेपूछताछतकनहींकी।जबकिबजरंगदलकेकार्यकर्ताऔरविधायककेबेटेकेसाथहीभीड़पहुंचीथी।इसकेबादहीरिक्शाचालकपरधर्मांतरणकाआरोपलगातेहुएभीड़औरबजरंगदलकेकार्यकर्ताओंनेजमकरपीटाथा।

छेड़छाड़औरकथितधर्मांतरणपीड़िताभीधरनेपरबैठी

दूसरेसमुदायकेरिक्शाचालकपरछेड़खानीऔरधर्मांतरणकाआरोपलगानेवालीनाबालिगकिशोरी,उसकीमांभीबजरंगियोंकेसाथधरनेपरबैठी।दोघंटेतकचलेधरना-प्रदर्शनकेदौरानमां-बेटीमौजूदरहीं।बजरंगदलकेपदाधिकारियोंकाकहनाहैकिजबतकमामलासुलझनहींजाताइसीतरहपीड़ितपरिवारकेसाथकंधेसेकंधामिलाकरइंसाफदिलानेकेलिएखड़ेरहेंगे।