Lady Doctor Suicide Case: राजस्‍थान की डा. अर्चना को इंसाफ दिलाने के लिए लखनऊ में चिकित्‍सकों का विरोध मार्च, बोले- पुलिस पर कार्रवाई हो

लखनऊ,जागरणसंवाददाता। राजस्थानकेदौसाजिलेमेंगाइनोकोलाजिस्टडा.अर्चनाशर्माकीआत्महत्याकेबाददेशभरकेडाक्टरोंमेंआक्रोशहै।राजधानीलखनऊमेंभीचिकित्सकसमुदायइसमामलेपरविरोधजतानेकेसाथडाक्टरोंकेप्रतिएकजुटताकाप्रदर्शनकररहेहैं।इसीकड़ीमेंइंडियनमेडिकलएसोसिएशन(आइएमए)कीओरसेगुरुवारकोडाक्टरोंकेसंगठननेएकजुटहोकरडा.अर्चनाशर्माकीमौतकेजिम्मेदारोंकेखिलाफविरोधमार्चनिकाला।

राजस्थानमेंअत्यधिकरक्तस्रावकेबादप्रसूताकीमौतहोगईथी।परिजनवस्थानीयलोगोंकेदबावमेंपुलिसनेबिनापड़तालकिएइलाजकरनेवालीमहिलाचिकित्सकडा.अर्चनाशर्माकेखिलाफधारा302केतहतमुकदमादर्जकरदियाथा।आएदिनमहिलाडाक्‍टरकोप्रताडि़तकियाजारहाथा।परेशानहोकरडा.अर्चनानेआत्‍महत्‍याकरली।इससेदेशभरकेडाक्‍टरोंमेंआक्रोशहै।

डाक्टरोंनेजिम्मेदारपुलिसकर्मियोंपरकठोरकार्रवाईकीमांगकीहै।डाक्टरोंनेआइएमएभवनसेशहीदस्मारकतकविरोधमार्चनिकाला।आइएमएकेसंयुक्तसचिवडा.प्रांजलअग्रवालनेकहाकियदिकिसीमरीजकीडाक्टरकीलापरवाहीसेमृत्युहोजातीहैतोकरोड़ोंरुपयेमुआवजामांगनेलगतेहैं।अबपुलिसनेबिनापड़तालकिएधारा302केतहतमुकदमादर्जकरलिया।महिलाडाक्‍टरकोखूबप्रताडि़तभीकियाकितंगआकरउन्‍हेंआत्‍महत्‍याकरनापड़ा।इसलापरवाहीपरक्यासुनवाईहोगी।

आइएमएशाखाकेअध्यक्षडा.मनीषटंडनऔरसचिवडा.संजयसक्सेनानेघटनाकीनिंदाकरतेहुएपुलिसकीभूमिकाऔरकार्यशैलीपरभीसवालखड़ेकिए।आइएमएकेपूर्वअध्यक्षडा.पीकेगुप्तानेकहाकिडाक्टरोंपरलगातारअत्याचारबढ़रहाहै।इसपरअंकुशलगानेकीजरूरतहै।यहीहालातरहेतोगंभीरमरीजोंकोडाक्टरदेखनेसेकतराएंगे।