लुभावनी स्कीम के मेंबर हैं, तो सतर्क हो जाएं! स्कूटी के चक्कर में फंसाकर बाप-बेटे ने 450 लोगों को ठगा, गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर छोड़ा कुत्ते

उत्तरप्रदेश(UttarPradesh)केगाज़ियाबाद(GhaziabadCrimeNews)जिलेकेथानाखोड़ापुलिसनेठगबाप-बेटोंकोगिरफ्तारकियाहै.यहबाप-बेटेलोगोंकोस्कीमकेजरिएकमरुपयोंमेंस्कूटीइनाममेंदेनेकालुभावनावादाकरतेथे.स्कूटीकीस्कीमकेनामपरअबतक450लोगोंकोठगनेकाआरोपइनपरलगाहै.वहींपुलिसअबइनकीसंपत्तिकुर्ककरनेकीबातभीकहरहीहै.पुलिसनेबतायाकिबाप-बेटेलोगोंकोलुभावनीस्कीमकाझांसादेताथे.जिसमेंयहलोगस्कूटीकालालचदेकरलोगोंसे2100रुपएहरमहीनेवसूलाकरतेथे.

लुभावनीस्कीमकेमेंबरहैं,तोसतर्कहोजाएं

अगरआपभीकिसीलुभावनीस्कीमकेमेंबरहैं,तोसतर्कहोजाएं.कहींऐसानाहोकिआपकोस्कीमकेलालचमेंफंसाकरकोईठगरहाहो.गाजियाबादकीखोड़ापुलिसनेएकबाप-बेटेकोगिरफ्तारकियाहै.यहदोनोंनेअबतक450लोगोंकोस्कूटीकीस्कीममेंफंसाकरहरमहीने2100रुपएठगलियाकरतेथे.

स्कीमचलाकरकरतेथेठगीकाकाम

पुलिस(GhaziabadPolice)नेजानकारीदेतेहुएबतायायहबाप-बेटेलोगोंकोलुभावनीस्कीमकाझांसादेताथे.इसमेंयहलोगस्कूटीकालालचदियाकरतेथे.जिसकेबाद2100रुपएप्रतिमाहलोगोंसेवसूलाकरतेथे.मेंबरबनातेवक्तयहलोगोंकोबतातेथे,जिसभीमहीनेआपकाड्रानिकलगया,आपकोस्कूटीदेदीजाएगी.उसकेबादआपकोकोईकिस्तजमानहींकरनीहोगी.

24महीनेकीस्कीमचलाकर450लोगोंकोठगा

बाप-बेटोंकेगैंगनेलोगोंकोठगनेकेलिएमनमोहकस्कीमतैयारकररखीथी.जिसमेंयहलोग24महीनेतकहरसदस्यसे2100रुपएलियाकरतेथे.येअपनेसदस्यसेकहतेथेकिजिसकाजिसमहीनेलकीड्रानिकलेगाउसेस्कूटीदीजाएगी.24महीनेबादप्रत्येककोएकसाथस्कूटीदीजाएगी.

स्कूटीकेकागजपरकरवालियाथाफर्जीलोन

पुलिस(GhaziabadPolice)नेइसगैंगकाखुलासाएकपीड़ितकीशिकायतपरकिया.पीड़ितनेपुलिसकोबतायाकिलोनकेभुगतानकेलिएबैंकदबावबनारहाथा.जबकिउसनेकोईलोननहींलियाथा.बैंकसेजबजानकारीलीगईपताचलाकिआपनेकारकेलोनपरगारंटीभरीथी.जिसकेबादकारलेनेवालाशख्सगायबहै.अबआपकोगारंटरहोनेकेकारणबैंककालोनचुकानाहोगा.पीड़ितनेमामलेकीथानेमेंशिकायतदर्जकराई.जिसकेबादपुलिसनेमामलेपरकार्रवाईकरतेहुएबाप-बेटेकोठगीकेआरोपमेंगिरफ्तारकियाहै.

पुलिसकेआनेपरछोड़देतेथेकुत्ते

पीड़ितकीशिकायतपरकार्रवाईकरतेहुएजबपुलिस(GhaziabadCrimeNews)नेजांचकेबादगिरफ्तारकरनाचाहाऔरउनकेघरपहुंचेतोइन्होंनेअपनेपालतूकुत्तोंकोछोड़दिए.जिसकेबादपुलिसकोभीएकबारअपनेपीछेपैरपीछेहटानेपड़े.लेकिनबादमेंसंख्यामेंपुलिसबललेकरपहुंचीऔरदोनोंकोगिरफ्तारकरलिया.गिरफ्तारीकेबादपुलिसनेइनकेपाससेगाड़ीऔरस्कूटीबरामदकीहै.

सम्पत्तिकुर्ककरेगीपुलिस

पुलिस(GhaziabadPolice)नेबतायाकिआजतकइन्होंने450लोगोंकोस्कीमकेझांसेमेंलेकरठगाहैऔरउसकीरकमसेअपनेलिएमकानऔरलग्जरीलाइफकेसारेसामानखरीदलियेहैं.पुलिसलोगोंकीरकमलौटानेकेलिएइनकीसंपत्तिकुर्ककरनेकीबातकहरहीहै.