फेसबुक पर दोस्‍ती करने वालों के लिए वार्निंग है ये खबर, नाबालिग से दुष्‍कर्म केस में एफबी फ्रेंड को पोस्‍को एक्‍ट में जेल

जागरणसंवाददाता,अल्मोड़ा:हवालबागब्लाककेएकगांवमेंनाबालिगकेसाथदुष्कर्मकामामलासामनेआयाहै।फेसबुकमेंदोस्तीकेबादयुवकपरनाबालिगकोबहलाफुसलाकरलेजानेऔरबंधकबनाकर दुष्कर्मकरनेकाआरोपहै।पुलिसनेआरोपितकोगिरफ्तारकरपाक्सोअधिनियममेंमुकदमादर्जकरलियाहै।

हवालबागब्लाककेएकगांवमेंपिछलेकुछदिनोंपूर्वएकनाबालिगलापताहोगईथी।स्वजनोंनेराजस्वक्षेत्रमेंगुमशुदगीकीरिपोर्टदर्जकरवाई।केसदर्जहोनेकेबादपुलिसउसकीखोजबीनमेंजुटगई।मोबाइलकोट्रैकिंगपरलगायागया।संभावितमोबाइलनंबरोंसेउसकीलोकेशनट्रेसकीगई।जांचमेंकिशोरीकेहरियाणामेंहोनेकीलोकशनमिली।

इसकेबादपुलिसहरियाणाकेहिसारपहुंचीतोमामलेकाखुलासाहुआ।दरअसल,किशोरीकोउसकेफेसबुकफ्रेंडनेबहलाकरबुलालियाथा।पुलिसनेहरियाणाकेहिसारसेसोनू(23)पुत्रमहेंद्रसिंहकेकब्जेसेनाबालिगकोसकुशलबरामदकरलिया।नाबालिगकोस्वजनोंकेसुपुर्दकरदियाहै।

पुलिसनेनाबालिगकेबयानदर्जकरनेकेबादआरोपितपरपोक्सोअधिनियमवआइपीसी376केतहतमुकदमादर्जकरलियागया।कोतवालअरुणकुमारनेबतायाकिआरोपितकोगिरफ्तारकरन्यायालयमेंपेशकरन्यायिकहिरासतमेंअल्मोड़ाजेलभेजदियाहै।

पुलिसनेकियासतर्क

पुलिसनेमामलेकेखुलासेकेबादपरिवारवबच्चोंकोसतर्करहनेकोकहाहै।कहाकिजबकिशोर-किशोरीकाव्यवहारअचानकबदलजाएयाफोनपरअपेक्षाकृतअधिकसमयबितानेलगेंतोअभिभावकोंकेलिएखतरेकीघंटीहै।वहबच्चोंपरनजरबनाएं,उनसेमित्रवतव्यवहारकरबातकरें।उन्हेंविश्वासमेंलें,जिससेवहघरसेकोईबातछिपाएनहीं।

अगरकोईगलतीभीहुईहोतोबातकरें,इससेब्लैकमेलिंगकाखतराटलजाताहै।यदिकोईकानूनीसहायताकीजरूरतमहसूसहोतोबेहिचकपुलिससेसाझाकरें।