रात के 10 बजते ही हर इलाके में बजने लगा सायरन, 56 दुकान से लेकर सराफा चौपाटी तक सन्नाटा; तफरी पर निकलने वालों को घर लौटाया

शहरमेंफिरसेएकबारप्रतिबंधोंकीशुरुआतहोगई।एकसालपहलेभीकुछऐसीहीस्थितिथी।बुधवारकोनाइटकर्फ्यूकीशुरुआतकुछइसतरहसेहुईकिजैसेही10:00बजे,वैसेहीपुलिसकीसायरनकीआवाजगलियोंमेंगूंजनेलगी।हाथोंमेंसीटीलेकरसभीपुलिसकर्मीदुकानोंकोबंदकरआतेदिखाईदिए....ऐसालगरहाथाकिसभीकेवल10:00बजेकाइंतजारकररहेहैं।30मिनटकेअंदरहीशहरकेभीड़भाड़वालीसड़कोंपरसन्नाटासाफ़ैलगया।नाइटकर्फ्यूकीपहलीरातकोभास्करकीटीमभीशहरकेव्यस्ततमबाजारोंकेहालातजाननेनिकली।

56दुकान।जहांरोजानाखुशबूऔरस्वाददेनेवालेव्यंजनोंकीकेसाथलोगोंकीभीभीड़दिखाईदेतीहै।पुलिसयहांसमयसेपहलेहीअपनेमोर्चेकोसंभालेहुएथेऔर10:00बजतेहीपुलिसकीसिटीकेसाथदुकानोंकोबंदकरआनाशुरूहुआ।महजकुछहीमिनटोंमेंसभीदुकानोंकोबंदकरवहांकीलाइट्सकोभीबंदकरदियागया।

शहरकासराफाबाजारजोकीअपनीएकअलगऔरअनूठीपहचानरखताहै।यहदिनमेंसोनेचांदीकाकारोबारहोताहैऔररातमें8बजेकुल130दुकानेंअलग-अलगजायकोंकेसाथसजतीहैं।जोदेररात2बजेतकखानेकेशौकीनोंकेलिएलजीजव्यंजनपरोसतीहैं।देररातभीयहांखानेकेशौकीनोंकाजमावड़ारहताहै।करीब80सालपुरानीइसचौपाटीपरनॉनवेजनहींबिकताहै।लेकिनयहाभीरातहोतेहोतेसिर्फपुलिसकीगाड़ियोंकीसायरनकीआवाजऔरपुलिसकर्मीदिखाईदेरहेथे।

भोपालमेंनाइटकर्फ्यूपरलोगोंकासवाल-क्यारातमेंकेवलशराबदुकानोंपरकोरोनानहींआता..

शहरकीहृदयस्थलीकहेजानेवालेराजवाड़ेपरभी10:00बजेबादसन्नाटापसराहुआदिखाईदिया।यहांरोजानागर्मीकेसमयअमूमनलोगतफरीकरनेनिकलतेथेलेकिनपुलिसकीसख्तीकेबादयहांबाजारबंदहुएऔरलोगोंनेअपनेघरकीओररुखकिया।

रीगलचौराहा,हाईकोर्टचौराहा,हुकुमचंदघंटाघर,पलासियाचौराहा,LIGचौराहा,विजयनगरचौराहाजहांपरपुलिसकीसख्तीकेसाथसबकोमास्कलगानेकीहिदायतदी।10:00बजेरोजानानाइटकर्फ्यूरहेगायहकहकरसभीकोदोपहियाचारपहियावाहनोंकोहिदायतदेकरजानेदियाथा।