संत रविदास ने दिया जात पात को न मानने का संदेश : ग्रोवर - महापुरूषों के जन्मदिन पर मिलेंगी एक लाख तक की राशि - नवीनीकरण भोजन का मिलेगा सभी बीपीएल परिवारों को लाभ

जागरणसंवाददाता,रोहतक:पूर्वसहकारितामंत्रीमनीषकुमारग्रोवरनेकहाहैकिसंतशिरोमणिगुरुरविदासमहाराजनेसामाजिकबराबरीकेलिएसंघर्षकरनेकीप्रेरणादीथी।ग्रोवरशनिवारकोश्रीनगरकालोनीकेरविदासमंदिरमेंसंतशिरोमणिरविदासकेजन्मदिवसपरआयोजितकार्यक्रममेंबतौरमुख्यअतिथिउपस्थितलोगोंकोसंबोधितकररहेथे।

उन्होंनेसंतरविदासकीतस्वीरपरपुष्पअर्पितकरउन्हेंनमनकिया।अपनेसंबोधनमेंउन्होंनेकहाकिसंतरविदासनेहीजात-पाततथाजन्मसिद्धांतकोनमाननेकेलिएसमाजकोअपनासंदेशदियाथा।उन्होंनेकहाथाकिजन्मकेआधारपरकोईछोटानकोईबड़ाहै।छोटा-बड़ातोअच्छेयाबुरेकर्मोंसेबनताहै।कुदरतकेलिएसभीबराबरहैं।

मनीषग्रोवरनेकहाकिमुख्यमंत्रीमनोहरलालकेनेतृत्वमेंहरियाणाकीराज्यसरकारनेसंतमहापुरुषसम्मानएवंविचारप्रसारयोजनाकेतहतमहापुरुषोंकाजन्मदिनमनानेकेलिए50हजारसेलेकरएकलाखरुपएतककीराशिदेनेकानिर्णयलियाहै।इसकेसाथहीडॉअंबेडकरआवासनवीनीकरणयोजनाकेतहतकेवलअनुसूचितजातिबीपीएलपरिवारकोहीनहींबल्किअबसभीबीपीएलपरिवारोंकोइसयोजनाकालाभदियाजाएगा।

उपायुक्तकैप्टनमनोजकुमारनेकार्यक्रमकीअध्यक्षताकी।अतिरिक्तउपायुक्तमहेंद्रपालनेभीसंतरविदासकेजीवनपरप्रकाशडालाऔरकहाकीसंतरविदासनेसामान्यशब्दोंकेमाध्यमसेसमाजकोबड़ासंदेशदियाथाऔरबतायाथाकिईश्वरएकहै।

इसअवसरपरएसडीएमराकेशकुमार,नगराधीशज्योतिमित्तल,ओमप्रकाशबागड़ी,राधेश्यामढल,शेखरमिनोचा,राजेशभारत,अशोकसहगलवकुलविदरसिक्काआदिमौजूदथे।